कानपूर एनकाउंटर मामले का मुख्य आरोपी गैंगस्टर विकास दुबे एमपी के उज्जैन से गिरफ्तार

Vikas Dubey Arrested from MP Ujjain: मध्य प्रदेश में पिछले सप्ताह आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के आरोपी उत्तर प्रदेश के गैंगस्टर विकास दुबे को तीन राज्यों में पुलिस द्वारा लगभग एक सप्ताह तक पीछा करने के बाद गिरफ्तार किया गया है। विकास दुबे को मध्य प्रदेश के उज्जैन में गिरफ्तार किया गया है। इससे पहले यूपी में अलग-अलग मुठभेड़ों में उसके दो सहयोगी मारे गए थे। उसका सबसे करीबी सहयोगी अमन दुबे कल हुए एनकाउंटर में मारा गया था।

सीसीटीवी फुटेज में विकास दुबे को एक फेस मास्क पहने दिखाया गया था जिसे पुलिस ने रिकॉर्ड कर लिया लिया था।

विकास दुबे को लगभग 8 बजे एक मंदिर में देखा गया। एक स्थानीय दुकानदार ने कथित तौर पर पुलिस को सतर्क कर दिया। जब वह मंदिर से बाहर आया, तो सुरक्षा गार्डों ने उससे पूछताछ की। एक अधिकारी ने कहा, “उसने एक फर्जी आईडी कार्ड दिखाया और फिर झगड़ा हुआ। गार्ड्स उसे पुलिस के पास ले गए।”

शुक्रवार को कानपुर के चौबेपुर इलाके के बिकरू गाँव में विकास दुबे को गिरफ्तार करने के लिए गई पुलिस टीम के आठ पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी गई।

बता दें कि गैंगस्टर विकास दुबे हत्या, अपहरण, जबरन वसूली और दंगाई सहित 60 आपराधिक मामलों में आरोपित है। स्थानीय पुलिसकर्मियों द्वारा छापेमारी के लिए कथित रूप से सतर्क किया गया था और उसके लिए जाल बिछाया गया था। जब पुलिसकर्मी गाँव में पहुँचे, तो दुबे और उसके लोगों ने एके-47 से लैस होकर छतों से गोलीबारी की।

हत्याकांड के बाद कुख्यात गैंगस्टर फरार हो गया। इसके बाद बड़े पैमाने पर उसके लिए सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया था और उस पर इनाम शुरूआती 25 हज़ार से 5 लाख रुपये तक बढ़ाया गया था।

दुबे के गाँव के पास के थाने के प्रभारी पुलिस निरीक्षक को कल इस आरोप में गिरफ्तार किया गया था कि उसने गैंगस्टर को खबर दी थी और नियमित रूप से उसे कानून से बचने में मदद की थी। अब विकास दुबे के गिरफ्तार होने के बाद कई राजनेताओं एवं पुलिस अफसरों से उसके तार जुड़े होने की बात सामने आने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *