Lalu Yadav 73rd Birthday: चारा घोटाले वाले लालू यादव ने बनाया 73 वा जन्मदिन, केक काटने का वीडियो वायरल

Lalu Yadav 73rd Birthday: राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने गुरुवार को यहां राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (RIMS) अस्पताल में केक काटकर अपना 73 वा जन्मदिन मनाया। वायरल हुए वीडियो में चार चारा घोटाला मामलों में दोषी पाए गए, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव ने एक नीले रंग की स्पोर्ट्स टी-शर्ट पहने एक रंगीन केक काटते हुए दिखाई दे रहे है।

पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद आज 73 वर्ष के हो गए। लालू के छोटे बेटे तेजस्वी यादव, जो बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता भी है, ने अस्पताल में अपने पिता से भेंट की। हालांकि, तेजस्वी वीडियो में नजर नहीं आ रहे हैं। इस बीच रिपोर्टों में दावा किया गया है कि तेजस्वी ने केक लाया था और लालू ने केक काटते हुए अपने परिवार को वीडियो कॉल किया था।

राजद प्रमुख वर्तमान में झारखंड के रिम्स में भर्ती हैंऔर मधुमेह,रक्तचाप जैसी विभिन्न बीमारियों का इलाज कर रहे है।

इस बीच, बिहार की राजधानी पटना में आज राजद और सत्तारूढ़ जनता दल (यूनाइटेड) के बीच पोस्टर युद्ध छिड़ गया। आरजेडी द्वारा लगाए गए पोस्टरों में उनके 73 वें जन्मदिन पर उनके पार्टी प्रमुख की लम्बी आयु की कामना करते हुए उनको शुभकामनाएं दी गई।

इसके जवाब में जेडीयू के पोस्टरों में 73 संपत्तियों को कथित तौर पर लालू और उनके परिवार द्वारा राजनीतिक प्रभाव का उपयोग करके सूचीबद्ध किया गया था। पोस्टरों में राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव, तेजप्रताप यादव और मीसा भारती की तस्वीरें भी थीं।

जेडीयू के पोस्टरों में लालू परिवार के करप्शन को लक्षित करते हुए कहा गया है- ” लालू यादव परिवार राजनीतिक मांसपेशियों की शक्ति द्वारा अर्जित संपत्तियों की सूची अभी भी संकलित की जा रही है।”

बता दें कि कुल चार मामलों में से, राजद सुप्रीमो को जिन तीन मामलों में दोषी ठहराया गया है, वे 900 करोड़ रुपये के चारा घोटाले से संबंधित हैं।  जब 1990 के दशक की शुरुआत में पशुपालन विभाग में कोषागार से पैसे की धोखाधड़ी हुई थी तब लालू यादव बिहार के सीएम थे। चौथा चारा घोटाला मामला 1990 के दशक की शुरुआत में दुमका कोषागार से 3.13 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी से संबंधित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *