Pranjal Dahiya: 52 GAJ KA DAMAN Song से हरियाणा की इस अदाकारा ने मचाई धूम

आजकल हरियाणवी म्यूजिक इंडस्ट्री का कमाल तो देश भर में ही नही बल्कि दुनिया भर में नज़र आने लगा है और इस इंडस्ट्री से और भी नए कलाकारों को अपनी खास पहचान मिलने लगी हैं। यहाँ हम हरियाणवी फ़िल्म इंडस्ट्री की एक ऐसी ही उभरती हुई युवा कलाकार, अदाकारा, मॉडल Pranjal Dahiya (प्रांजल दहिया) के बारे में बात कर रहे है जो कि आजकल 52 GAJ KA DAMAN Song से देश भर में छायी हुई है। इस song को YouTube पर 250 मिलियन से जयादा बार देखा जा चूका है।

प्रांजल दहिया का जन्म हरियाणा के फरीदाबाद में 5 मई सन 2001 में एक जाट परिवार में हुआ। इनकी माँ का नाम सीमा दहिया व पिता का नाम शशी दहिया हैं। अगर बात करे इनके मेरिटल स्टेटस की तो ये अभी कंवारी हैं।

प्रांजल दहिया को डांस और मॉडलिंग का बड़ा ही शौक है और इनके इसी शौक और टैलेंट को प्लेटफार्म मिला टिक-टॉक से। जी हां, जिन कई कलाकारों को टिक-टॉक से पहचान मिली, उन्हीं में से एक है, प्रांजल दहिया 19 वर्षीय ये युवा कलाकार अपने टैलेंट के दम पर टिक-टॉक पर काफी तेजी से फेमस हुई। इसके बाद फेसबुक और इंस्टाग्राम पर भी इनकी फैन फॉलोइंग तेजी से बढ़ने लगी। इन्होंने अपने स्कूल की पढ़ाई खत्म करते ही “तू दिल्ली आली छोरी से” गाने में काम किया और इसी के साथ उन्होंने हरियाणवी फिल्म इंडस्ट्री में अपना पहला कदम रखा। बस फिर क्या था, ये धीरे-धीरे आगे बढ़ती चली गई। इसके बाद इन्होंने – ‘पटाखा पाकिस्तान’ , ‘जूती काली’ , ‘हूर’ और आजकल के काफी पॉपुलर गाने ‘बावन गज का दामन’ जैसे कई सुपरहिट हरियाणवी गानों में अपनी अदाकारी और कलाकारी के जलवे बिखेरे।

आजकल तो ये हरियाणा ही नहीं बल्कि देश-दुनिया भर की ऑडियंस के दिलों पर राज करने लगी हैं। अपनी इसी दमदार अदाकारी और क्यूटनेस की वजह से आज ये लोगो के दिलों की धड़कन बन बैठी है और अब तो इनकी फैन फॉलोइंग दिन-पर -दिन तेजी से बढ़ती ही जा रही है।

अगर बात करें Pranjal Dahiya के जीवन लक्ष्य यानी लाइफ ऐम की तो यह कहती है कि- “मैं भी सपना चौधरी ही की तरह मेहनत करके हरियाणवी फिल्म इंडस्ट्री को बॉलीवुड के बराबर लाकर खड़ा करना चाहती हूं।” दोस्तों आपको शायद जानकर हैरानी होगी कि आज सपना चौधरी से भी ज्यादा पॉपुलर और लोकप्रिय यह कलाकार सपना चौधरी को ही अपना आइडल मानती है।

साथ ही जिस तरह से लोगो के बीच इनके चर्चे बढ़ रहे हैं, उससे तो तय है की ये अदाकारा जरूर एक दिन आसमान छुएंगी और काफी हद तक fans को यह भी उम्मीद है की ये हरियाणवी फिल्म इंडस्ट्री को भी जरूर एक नई पहचान दिलाएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *