संजय लीला भंसाली की ‘Gangubai Kathiawadi’ भी बाकी फिल्मों की तरह घिरी विवादों में, भंसाली समेत आलिया और लेखक पर भी हुआ केस दर्ज।

यह पहली बार नहीं हुआ जब संजय लीला भंसाली की फिल्म पर शूटिंग के दौरान ही केस दर्ज हो गया और अब उनकी फिल्म Gangubai Kathiawadi (गंगूबाई काठियावाड़ी) भी विवादों में घिर गई।

जैसा की फिल्म के ट्रेलर और पोस्टर से आप सभी जान ही चुके हैं कि यह फिल्म “गंगूबाई काठियावाड़ी” के जीवन पर आधारित है और लेखक हुसैन जैदी की लिखी किताब “Mafia Queens of Mumbai” पर बेस्ड है। लेकिन गंगूबाई काठियावाड़ी के बेटे बाबूजी रावजी शाह ने खुद इस फिल्म की शूटिंग को रोकने की मांग की है और संजय लीला भंसाली, आलिया भट्ट, लेखक हुसैन जैदी के अलावा जैन बोर्गिस और भंसाली प्रोडक्शन के खिलाफ केस दर्ज कराया है। साथ ही बाबूजी रावजी ने कारण बताते हुए कहा कि जिस किताब के आधार पर यह फिल्म बनाई जा रही है उसके पेज नंबर 50 से लेकर 69 तक के भाग में आपत्तिजनक व गलत बातें लिखी गई है, जो गंगूबाई यानी उनकी मां के निजी जीवन में हस्तक्षेप कर रही है और इससे उन्हें एतराज है।

शायद आपको यह जानकर बिल्कुल भी हैरानी नहीं हुई होगी क्योंकि यह पहली बार नही है जब संजय लीला भंसाली की फ़िल्म पर विवाद हुआ हो बल्कि उनकी इससे पहले की फिल्में ‘बाजीराव मस्तानी’ व ‘पद्मावत’ भी इसी तरह के बड़े विवादों के बाद ही सिनेमा घरों में उतरी थी। फिलहाल क्योंकि फिल्म में मुख्य किरदार आलिया भट्ट का है इसलिए शायद वह भी अब खुद को विवादों से दूर नहीं रख पाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *